अगर आपके पास थोडा समय ( Free Time ) है, यांनी की आपके पास दिन में एक या फिर 3 चार घंटे का खाली समय है तो यह Time में अब आप घर बैठे Telegram se paise कमा सकते हों.

यांनी की साल 2024 में telegram monetization करके अच्छी कमाई ( Good income ) कर सकते हों।



यह हम नहीं कह रहे यह Telegram कंपनी के कर्मचारीयों की तरफ से खबर है और क्यां कुछ करना पडेगा आपको अइिए आगे पूरे विस्तार रूप से जानते है.  

ama
( इसे भी पढे ) 

YouTube की तरह Telegram चैनल भी होगी लाखों में कमाई आया नया फीचर | How to monetize telegram channel


यहां पर आप लोगों की जानकारी के लिऐ के बता दे,की Telegram channel monetization करने के लिए आपको क्यां करना चहिऐ,आइिए इसके बारे में नीचे बडे विस्तार रूप से जानते है.

1. टूल्स । एक Telegram channel बनाने के लिए आपके पास कुछ यह टूल्स हो.

1.फोन. 
2.नैट.
3.टैली्गाम ऐप.

यहां से डाउनलोड करेंं टैली्गाम को :-  Download 


Telegram channel monetization criteria
vishvtrading.com


2.Telegram channel monetization criteria

आप तभी Telegram को monetization कर सकते हों,जब आप इनकी सभी शर्ता ( eligibility ) को पूरा करते हों,एक चैनल ( Group )  कैसे बनाया जाता है ? उसके बारे में नीचे बडे विस्तार से बताते है।

1.Telegram को ओपन करें.
2.ऐप के नीचे आपको एक पैनसिल का बटन नजर आऐगा उसको को दबाऐ।
3.उसके बाद एक नया पेज आऐगा आप से पूछा जाऐगा

1.New Group. 
2 New Channel. 

New Channel पर कलिक करें.

1.उसके बाद आपसे आपका नाम पूछा जाऐगा।
2.नाम डाले.
3.फोटों लगाऐ.

Telegram Channel बनाकर त्यौर है तो ऐसे आप चैनल बना सकते होंं.

 

3.Telegram monetization eligibility 

यदि आप टैली्गाम से पैसा कमाना चहाते है,तो इसकी Eligibility यह है, की आपके पास कम से कम 1000  होने चहिऐ,यह इसकी पहिली requirements है. 

 

4.कैसे कमा सकते हो आप 

टैलीगा्म ऐप से ठीक उसी तरहां Paisa  कमाया जाऐगा, जैसे की Youtube से कमाई ( Earning ) की जाती है,जैसे की Youtube  45% आप खुद रखता है और 50%  लोगोंं को देता है.

यहां पर भी कंपनी 50 हिस्सा शेयर करेगी और कंपनी ने इसको रिवार्ड ( Reward for Creators ) का नाम दिया है और यह Ton ब्लाकचेन ( Ton Blockchain ) के रूप में मिलेगा,यह एक तरहां का Cryptocurrency जैसे हीं होगी और इसकी Price अभी बहुत ज्यादा है.



5.कैसे चैक करें की हमारा Telegram Channel Monetize  है यां नहीं 

इसमें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं आपको Channel Settings में जाना है उसके बाद  Statistics में आना है उसके बाद  Monetization stats को चैक कर सकते हों,लेकिन यह आपको तभी मिलेगा जब आपके पास 1000 लोग जुडे होगे।


अंत में :-

यह था policy काम बहुत असान है,अगर आपके पास कुछ घंटों का खाली समय है तो इस पर काम करना शुरू कर दीजिऐ,क्यांकि India में काफी लोग telegram se paise कमा रहे है,तो आप क्यों पीछे हो।